कोलकाता : वामपंथ दोहरा चरित्र, जादवपुर विश्वविद्यालय में बाबुल सुप्रियो को धक्का देने वाला निकला लड़का, देखे वीडियो…

कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो द्वारा एक लड़की को कोहनी से मारने का दावा शनिवार को फर्जी साबित हुआ है।
दरअसल बाबुल सुप्रियो पर हमले को लेकर कई तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे थे। मूल रूप से वामपंथी विचारधारा वालों ने एक वीडियो और तस्वीर साझा करनी शुरू की थी। एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हुई थी जिसमें बाबुल को एक लंबे लंबे बालों वाले शख्स ने पकड़ रखा था और बाबुल की कोहनी उसकी गर्दन पर थी। इस तस्वीर से संबंधित एक छोटा वीडियो भी साझा किया जा रहा था जिसमें वहीं लंबे बालों वाले के गर्दन पर बाबुल की कोहनी थी। इसके जरिए यह प्रचार किया जा रहा था कि बाबुल सुप्रियो ने अपनी कोहनी से एक लड़की को मारा-पीटा है।

अब शनिवार को खुद बाबुल सुप्रियो और भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसका असली वीडियो साझा किया है। इसमें देखा जा सकता है कि बाबुल सुप्रियो को जिस शख्स ने पकड़ रखा है वह कोई लड़की नहीं बल्कि लंबे लंबे बालों वाला लड़का है और उसके चेहरे पर भरी दाढ़ी है। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि बाबुल सुप्रियो उसे कोहनी से नहीं मार रहे हैं बल्कि उस लड़के ने बाबुल सुप्रियो को पकड़कर जबरदस्ती अपने साथियों के साथ मिलकर धक्का देना शुरू किया है। उनके कपड़े फाड़े गए हैं। उसी कोशिश में बचने के दौरान बाबुल सुप्रियो की कोहनी उसकी गर्दन तक जाती है हालांकि उसे चोट नहीं लगती और बाबुल आगे बढ़कर एक लोहे की बाउंड्री पकड़ लेते हैं जिससे वह गिरने से बचते हैं।

इस वीडियो को ट्विटर पर साझा करने के बाद बाबुल सुप्रियो ने लिखा है कि इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मैं किसी को कोहनी से नहीं मार रहा हूं बल्कि मुझे धक्का दिया जा रहा है। मेरा शर्ट फाड़ दिया गया है और जिस शख्स को महिला बताया जा रहा था वह कोई महिला नहीं बल्कि पुरुष है और उसके चेहरे पर भरी पूरी दाढ़ी है। बाबुल सुप्रियो ने अपने ट्वीट में कुछ मीडिया संस्थानों का भी जिक्र किया है जिन्होंने गलत रिपोर्टिंग की थी और चेतावनी दी है कि इन संस्थानों को माफी मांगनी होगी। ऐसा नहीं करने पर वह कानूनी कदम उठाएंगे।

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं और आपके पास 23 सितंबर यानि आज के इतिहास के बारेमें और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram