गुजरात विस उपचुनाव : भाजपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की सूची, कांग्रेस की भी देखे सूची

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुजरात में अक्टूबर में होने वाले उपचुनाव के लिए सभी 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। कुछ समय पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले ठाकोर समुदाय के प्रमुख चेहरे अल्पेश ठाकोर को उनकी पारंपरिक सीट राधनपुर से टिकट दिया गया है।  गुजरात में एक प्रमुख ओबीसी नेता के रूप में उभरने के बाद अल्पेश ठाकोर 2017 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे  और पाटन जिले में राधानपुर सीट से चुनाव जीते थे।

Twitter पर छबि देखें

पार्टी की ओर से जारी एक अन्य बयान में कहा गया कि गांधी ने गुजरात के आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए चार उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी है।
कांग्रेस गुजरात में थराद सीट से गुलाबसिंह पीराभाई राजपूत, बयाद से पटेल जसुभाई शिवाभाई, अमराईवाड़ी से धर्मेंद्रभाई शांतिलाल पटेल और लुनावाड़ा से चौहान गुलाबसिंह सोमसिंह को चुनाव मैदान में उतारेगी। 

गौरतलब है कि देश के विभिन्न राज्यों की 51 विधानसभा सीटों पर 21 अक्तूबर को उपचुनाव होने वाले हैं। इसी दिन हरियाणा और महाराष्ट्र में भी राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं।  24 अक्टूबर को दो राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के साथ सभी उपचुनाव के परिणाम भी घोषित किए जाएंगे।

आपको बता दें कि गुजरात में नई सरकार बनने के बाद से ही राज्य में कांग्रेस के कई विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है   पिछले साल जुलाई में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक कुंवरजी बावलिया ने भी इस्तीफा दे दिया था और उन्हें बाद में राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया। वह तब भाजपा के टिकट पर उपचुनाव जीते थे।

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram