जडेजा के रनआउट को लेकर दक्षिण अफ्रीकी अंपायर शॉन जॉर्ज ने किया ब्लंडर, कोहली हुए आगबबूला…

दक्षिण अफ्रीकी अंपायर शॉन जॉर्ज भारतीय बल्लेबाज रवींद्र जडेजा से जुड़े रन आउट के मामले को लेकर मुश्किल में घिर गए हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय पारी के दौरान जॉर्ज ने जडेजा को शुरुआत में तो रन आउट नहीं दिया था लेकिन कैरेबियाई खिलाड़ियों के विरोध के बाद उन्होंने यह मामला तीसरे अंपायर के हवाले किए, जिसके बाद जडेजा आउट दिए गए.

रवींद्र जडेजा के रन-आउट प्रकरण पर कप्तान विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में काफी नाराज नजर आए. दरअसल, मैदानी अंपायर ने काफी देर से रन-आउट दिया जिससे कोहली खुश नहीं थे. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारतीय पारी के 48वें ओवर में जडेजा ने तेजी से एक रन चुराने की कोशिश की लेकिन फील्डर ने तेजी दिखाते नॉन-स्ट्राइकर पर विकेट पर सीधा थ्रो मारा.

हालांकि, अंपायर शॉन जॉर्ज ने शुरुआत में उन्हें आउट नहीं दिया लेकिन रिव्यू में देखा गया कि जडेजा अपनी क्रीज तक नहीं पहुंच पाए थे. हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने कोई जोरदार अपील नहीं की थी. मैदान पर मौजूद अंपायर ने काफी देर से तीसरे अंपायर से निर्णय पूछा. हालांकि तब तक स्क्रीन पर पूरा घटनाक्रम दिखाया जा चुका था.

रोस्टन चेज ने मिड-विकेट से सीधा थ्रो विकेट में मारा था, उन्होंने अंपायर से अपील भी की थी लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया था. वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने अंपायर जॉर्ज से बात की, जिन्होंने बाद में तीसरे अंपायर को चेक करने के लिए कहा.

जडेजा बदकिस्मत रहे. वह रन आउट हुए. जडेजा ने 21 गेदों का सामना कर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए. जब किसी कैरेबियाई खिलाड़ी ने जाइंट स्क्रीन पर रिप्ले देखा तो उसने इस सम्बंध में विरोध जताया.

इसके बाद अंपायर ने तीसरे अंपायर से राय मांगी और फिर जडेजा आउट करार दिए गए. मैदान के बाहर बैठे कप्तान विराट कोहली इस पूरे घटनाक्रम पर काफी नाराज नजर आए. वह खीझ में हाथ झटकते हुए चेंज करने के लिए ड्रेसिंग रूम में चले गए.

तीसरे अंपायर ने जडेजा को आउट दिया जिस पर कोहली काफी गुस्से में नजर आए. इसके बाद उन्होंने चौथे अंपायर अनिल चौधरी से इस बारे में बात की. हालांकि वह मैदान में नहीं आए.

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram