जिन्दगी के चंद घंटे बचने पर निर्भया के दोषियों की उड़ी नींद

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से फांसी का रास्ता साफ़ होने के बाद अब जिन्दगी के सिर्फ चंद घंटे बचने पर निर्भया के दोषियों की नींद उड़ गई है। सुप्रीम कोर्ट में आज होने वाली सुनवाई की चिंता में बुधवार देर रात चारों दोषी जागकर अपने सेल में चहलकदमी करते रहे। चारों ने रात में खाना भी कम खाया। जेल प्रशासन लगातार उनकी काउंसलिंग कर रहा है और उनके स्वास्थ्य की जांच भी करवाई जा रही है।
जेल सूत्रों के अनुसार तिहाड़ जेल के फांसी घर में चल रही तैयारियों के मद्देनजर बुधवार को चारों दोषियों की सेल बदल दी गईं। अब उन्हें फांसी घर से दूर अलग-अलग सेल में रखा गया है ताकि दोषी फांसी को लेकर चल रही तैयारियों को न देख सकें। उनकी सेल के बाहर तमिलनाडु स्टेट पुलिस और जेल के सुरक्षाकर्मी तैनात हैं जिनकी ड्यूटी तीन-तीन घंटे में बदली जा रही है।
जेल सूत्रों के मुताबिक चारों दोषी कई दिन से रात में खाना भी कम खा रहे हैं। सीसीटीवी में बुधवार करीब दो बजे रात तक दोषियों को अपनी-अपनी सेल में करवटें बदलते हुए देखा गया। जेल प्रशासन ने उनकी सेल के बाहर मौजूद सुरक्षा कर्मियों को साफ निर्देश दिया है कि उनकी निगरानी में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। दोषियों की हर हरकत की जानकारी जेल के आला अधिकारियों को दी जाए। इसके अलावा जेल अधिकारी सीसीटीवी के जरिए दोषियों पर 24 घंटे नजर बनाए हुए हैं। जेल अधीक्षक भी समय-समय पर दोषियों की सेल का मुआयना करके तैनात सुरक्षाकर्मियों को जरूरी निर्देश दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram