दिल्ली चुनाव : 110 साल की महिला ने डाला वोट

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए शनिवार सुबह आठ बजे से मतदान जारी है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। लोकतंत्र के इस महाकुंभ में बुजुर्ग मतदाताओं का उत्साह भी देखने लायक है। दिल्ली की सबसे उम्रदराज मतदाता कलीतारा मंडल ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उनकी उम्र 110 वर्ष है। उन्होंने ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र में चितरंजन पार्क के पास एक प्राइमरी स्कूल में बने मतदान केंद्र पर जाकर अपना मत डाला।
मतदान के बाद कलीतारा मंडल ने कहा कि जब से उन्हें फोटो पहचान-पत्र मिला है, वो लगातार वोट डालती आयी हैं। उन्होंने अब तक कितने चुनावों में मतदान किया है, यह उन्हें याद नहीं है।
इसी तरह बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में 108 साल की सितारा जैन ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वह अपने परिवार वालों के साथ मतदान केंद्र पर पहुंची थीं। 93 साल के अमृतलाल खन्ना ग्रेटर कैलाश क्षेत्र स्थित बलवंत राय मेहता स्कूल में बने मतदान केंद्र पर अपना मत डाला। बख्तावरपुर गांव में 91 साल के बुजुर्ग ओम प्रकाश ने मतदान किया। 89 साल की मना देवी ने छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय में बनाये गए मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram