दिल्ली में अवैध शराब के कारोबार के लिए आप और भाजपा जिम्मेदार : योगेंद्र यादव

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने रविवार को कहा कि दिल्ली में अवैध शराब और नशे के कारोबार के लिए आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। उन्होंने यह बात स्वराज इंडिया की “शराब नहीं स्वराज चाहिए” मुहिम के तहत प्रवेश कुमार के नेतृत्व में कालकाजी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसुनवाई में कही।जनसुनवाई में बड़ी संख्या में महिलाएं, स्थानीय नागरिक और समाजिक कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। 

यादव ने कहा कि चुनाव घोषणापत्र में आम आदमी पार्टी ने दो वादे किए थे। पहला, दिल्ली को पूरी तरह नशा मुक्त राज्य बनाना और दूसरा दिल्ली में कहीं भी शराब की दुकान खोलने से पहले मोहल्ले की जनता से नो ऑब्जेक्शन लेना जरूरी होगा। लेकिन इसके विपरीत शराब की दुकानों की संख्या बढाई गईं।  2014-15 में यह संख्या 768 थी जो 2018-19 में बढ़कर 863 हो गई।
इस मौके पर स्वराज इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष कर्नल जयवीर ने कहा, दिल्ली सरकार ने अपने विज्ञापनों पर करोड़ों रुपये खर्च कर दिए लेकिन नशामुक्ति पर एक साल में मात्र 1.79 लाख खर्च किए। दिल्ली सरकार नशे जैसी गंभीर समस्या के प्रति  संवदेनशील नहीं है। महासचिव नवनीत तिवारी ने भी विचार रखे। इस मौके पर कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से प्रवेश कुमार को विधानसभा उम्मीदवार बनाने की घोषणा की गई। जनसुनवाई में महिलाओं ने अपनी आपबीती सुनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram