दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 40 हजार के पार, ब्रिटेन में 24 घंटे में 381 मौतें

ब्रिटेन में मंगलवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से रिकॉर्ड तोड़ मौतें दर्ज की गईं। पिछले 24 घंटों में ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण से 381 मौतें हुई हैं। यह आंकड़ा पहले 24 घंटों में हुई मौतों से दोगुना है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्रालय के 30 मार्च की शाम पांच बजे तक के ट्विटर पेज के मुताबिक ब्रिटेन में अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमितों को 1,789 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को यह आंकड़ा 1,408 था।

indor

वहीं फ्रांस में भी पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के चलते 499 मौतें हो चुकी हैं। फ्रांस में जब से कोरोना वायरस का कहर शुरू हुआ है, तब से मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। फ्रांस में अस्पताल में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 3,523 हो चुकी है।
स्वास्थ्य अधिकारी जेरोम सॉलोमन ने पत्रकारों से बताया कि फ्रांस में COVID-19 से पीड़ित 22,757 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 5,565 गहन निगरानी में रखे गए हैं. फ्रांस में मरने वालों को यह वो आंकड़ा जिनकी मौत अस्पताल में हो रही है।
Corona
Corona
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में अगले दो सप्ताह में कोरोना वायरस के कारण मृत्यु दर सर्वाधिक हो सकती है। इस आशंका को देखते हुए उन्होंने सामाजिक दूरी बनाने समेत कोरोना वायरस संबंधी अन्य दिशा-निर्देशों की अवधि बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी है।
एक समाचार एजेंसी के मुताबिक ट्रंप ने कोरोना वायरस पर अपनी दूसरी रोज गार्डन प्रेसवार्ता में कहा, “उनका कहना है कि जिन बचाव उपायों को हम लागू कर रहे हैं वे काफी हद तक संक्रमण के नए मामलों और असमय हो रही मौतों की संख्या घटा सकते हैं।”उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि अमेरिका के लोग यह जानें कि आपके नि:स्वार्थ एवं साहसिक प्रयास देश में कई जानें बचा रहे हैं। आप बदलाव ला रहे हैं। अनुमान दर्शाते हैं कि दो हफ्तों में मृत्यु दर बेहद ऊंचाई पर पहुंच जाएगी।”
चीन से आगे निकला अमेरिका
अमेरिका में कोरोना वायरस से 3,415 मौतें हुई हैं, बाल्टीमोर स्थित विश्वविद्यालय ने कहा है कि चीन में आधिकारिक तौर पर 3,309 से अधिक की मौत रिपोर्ट की गई। यानी कोरोना से मौत के मामले में अमेरिका चीन से आगे निकल चुका है।
जॉन्स हॉपकिंस के अनुसार, इटली में सबसे अधिक वायरस से 12,428 मौतें हुई हैं। इसके बाद स्पेन में 8,269 लोग कोरोना संक्रमण से दम तोड़ चुके हैं। उसके बाद संयुक्त राज्य अमेरिका स्थान आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram