पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर रवाना

लाहौर। पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम रविवार को 20 खिलाड़ियों और 11 सहायक स्टाफ के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई।पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड दौरे पर जैव-सुरक्षित वातावरण में तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। हालांकि दोनों श्रृंखलाओं के कार्यक्रम की घोषणा अभी नहीं की गई है।
आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।
मैनचेस्टर पहुंचने पर, टीम को वोरसेस्टरशायर ले जाया जाएगा जहां सभी कोरोना टेस्ट से गुजरेंगे। इसके बाद टीम को 14 दिनों के लिए क्वारन्टीन किया जाएगा, जिसके दौरान उन्हें प्रशिक्षण करने की अनुमति दी जाएगी। अगस्त-सितंबर में घरेलू पक्ष के खिलाफ अपनी तीन टेस्ट और तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की तैयारी के लिए पाकिस्तानी टीम 13 जुलाई को डर्बीशायर का रुख करेगी।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुरुआत में 29 खिलाड़ियों के एक दल को भेजने की योजना बनाई थी, लेकिन 10 खिलाड़ी इस सप्ताह के शुरू में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए।
शनिवार को पीसीबी ने खुलासा किया कि 10 कोरोनोवायरस संक्रमित क्रिकेटरों में से छह के रिपोर्ट बाद में नकारात्मक आये। जिसके बाद दूसरी उनका परीक्षण किया गया है। जिन खिलाड़ियों के रिपोर्ट निगेटिव आये हैं, उनमें फ़ख़र ज़मान, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफ़ीज़, मोहम्मद रिज़वान, शादाब खान और वहाब रियाज़ शामिल हैं।
हालांकि पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि जिन छह खिलाड़ियों के रिपोर्ट निगेटिव आये हैं, वे अगले सप्ताह तीसरे दौर की परीक्षण से गुजरेंगे और अगर उनके रिपोर्ट नकारात्मक आये तो उन्हें इंग्लैंड भेजने की व्यवस्था की जाएगी।
पाकिस्तान के एकदिनी टीम के कप्तान बाबर आज़म ने ट्वीट किया, “इंग्लैंड दौरे पर एक और ऐतिहासिक यात्रा के लिए हम रास्ते में हैं। इंग्लैंड में खेलना हमेशा बहुत अच्छा है और मैं इस यात्रा पर अपने प्रतिभाशाली दल के साथ आने का इंतजार कर रहा हूं। खिलाड़ी, प्रशंसक, हमेशा की तरह हमें आपकी प्रार्थना, प्यार और बिना शर्त के समर्थन की आवश्यकता होगी।”
इंग्लैंड रवाना होने वाले खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है: 
अजहर अली, बाबर आजम, आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी और यासिर शाह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram