पाकिस्तान ने बाघा बार्डर को दो सप्ताह के लिए किया बंद

चंडीगढ़। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के चलते पाक सरकार ने गुरुवार को एक अहम फैसला लेते हुए पंजाब से सटे बाघा बार्डर को बंद कर दिया है। गुरुवार को दोपहर बाद तीन बजे पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस बारे में अटारी सीमा पर तैनात भारतीय अधिकारियों को इस बारे में अधिकारिक सूचना दी। पाकिस्तान ने यह कार्रवाई बुधवार देररात 29 भारतीयों को वापस भेजने के कुछ घंटे बाद की है। दोनों घटनाओं को आपस में जोड़कर देखा जा रहा है।

भारत से 29 लोगों का एक दल कुछ दिन पहले अफगानिस्तान के रास्ते पाकिस्तान में क्रिकेट लीग देखने के लिए गया था। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के चलते सभी आयोजन रद्द हो चुके हैं। इसके चलते पाकिस्तान सरकार ने बुधवार रात भारतीय नागरिकों को बाघा सीमा के रास्ते वापस भेज दिया था। पूरी रात इन नागरिकों का भारतीय सीमा में प्रवेश नहीं हो सका। आज सुबह गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद इन नागरिकों को भारत में प्रवेश करवाया गया, जिसके बाद इनकी स्क्रीनिंग की जा रही है।

इसी दौरान गुरुवार को दोपहर बाद पाकिस्तान सरकार ने अगले दो सप्ताह के लिए बाघा सीमा को बंद कर दिया है। पाकिस्तान सरकार द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि दोनों देशों की बेहतरी के लिए यह फैसला लिया गया है। पाकिस्तान में अब तक कोरोना के 329 रोगी आ चुके हैं। भारत में कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान के साथ कारोबार पहले ही बंद हो चुका है।


आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram