प्रधानमंत्री मोदी सहित केंद्रीय मंत्रियों ने दी राष्ट्रपति कोविंद को जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जन्मदिन की हार्दिक बधाई देने के साथ लंबी आयु की कामना की।  इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग और रेल मंत्री पीयूष गोयल, प्रधानमंत्री कार्यालय (पी.एम.ओ.) में राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह, पेट्रोलियिम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राष्ट्रपति को जन्मदिन की बधाई दी।

प्रधानमंत्री मोद ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति जी उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। भारत को उनकी अंतर्दृष्टि और नीतिगत मामलों की समझ से महत्वपूर्ण रूप से प्राप्त किया है। गरीबों और दलितों को सशक्त बनाने के प्रति उनके जुनून को हमेशा देखा जा सकता है। मैं भागवाने से कामना करता हूं कि उन्हें लंबी आयु और उत्तम स्वस्थ जीवन प्रदान करें।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।भारत के विकास की दशा और दिशा तय होते समय वे अपनी प्रखर बौद्धिक क्षमता और सूझ-बूझ के आधार पर समय-समय पर हम सबका मार्गदर्शन करते हैं।उनकी सहजता और सरलता अनुकरणीय है। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखे एवं दीर्घायु करे।

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लिखा कि भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा कि माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। देश को विकास के पथ पर आगे बढाने के लिए आपके अनुभव, ज्ञान और मार्गदर्शन का लाभ हमें सदैव मिलता रहे, ऐसी ईश्वर से कामना करता हूं।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पी.एम.ओ.) में राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने लिखा कि देश के राष्ट्रपति आदरणीय रामनाथ कोविंद जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है, कि आप सदैव स्वस्थ एवं दीर्घायु हो।

पेट्रोलियिम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने ट्वीट पर लिखा कि माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी के जन्मदिन पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं। नए भारत की विकास यात्रा में हम सभी को आपके विस्तृत अनुभव और ज्ञान का मार्गदर्शन मिलता रहा है। मैं महाप्रभु जगन्नाथ जी से आपके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हूं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने लिखा कि भारत के राष्ट्रपति आदरणीय राम नाथ कोविंद जी को जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं। ईश्वर आपको सदैव स्वस्थ व दीर्घायु रखें । आपके मार्गदर्शन में देश गरीबों के कल्याण व सामाजिक समरसता के साथ विकास की दिशा में अग्रसर है।

उल्लेखनीय है कि रामनाथ कोविंद का जन्म एक अक्टूबर 1945 को उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के परौंख ग्राम में हुआ था। उन्होंने कानपुर के डीएवी कॉलेज से कॉमर्स में स्नातक किया और एलएलबी की भी डिग्री प्राप्त की। कोविंद 25 जुलाई 2017 को राष्टपति का पदभार ग्रहण किया।

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram