राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस करेंगे वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर

वीर सावरकर को लेकर दिए गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के बाद महाराष्‍ट्र की सियासत गरमा गई है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम नेहरू और गांधी का सम्मान करते हैं, उन्हें सावरकर का अपमान नहीं करना चाहिए. नेहरू-गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए अहम योगदान दिया है.

 

वहीं वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने रविवार को कहा कि इस मुद्दे पर मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करूंगा. रंजीत सावरकर ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस करने की बात कही है.

रंजीत सावरकर ने कहा कि कोई भी उनके (वीर सावरकर) बारे में इतने असम्मानजक तरीके से बात नहीं करता है. राहुल गांधी की प्रतिक्रिया बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. वह इस तरह के बयान देने के आदी हो चुके हैं. उन्होंने बताया, ‘जवाहरलाल नेहरू ने एक शिवाजी को लुटेरा बोला था, लेकिन उन्हें फिर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी पड़ी थी. वह (राहुल गांधी) अपने परिवार की गलतियों को बार बार दोहरा रहे हैं.’

 

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram