लाखों गरीब बच्चों का भविष्य दांव पर, भुगतान सुनिश्चित कराएं केजरीवाल: रामवीर सिंह बिधूड़ी

– वीरेन सिंह

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि दिल्ली सरकार द्वारा राजधानी के निजी स्कूलों के बकाया राशि का भुगतान नहीं करने के कारण आर्थिक रूप से गरीब वर्ग (ईडब्ल्यूएस) से ताल्लुक रखने वाले लाखों बच्चों का भविष्य प्रभावित हो रहा है। वहीं शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों को उनका वेतन नहीं मिल पा रहा है। बिधुड़ी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मांग की है कि इन गरीब बच्चों के भविष्य की सुरक्षा के मद्देनजर वे इन निजी स्कूलों की बकाया राशि का तुरंत भुगतान सुनिश्चित करें।

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो http:// कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वह भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

इस संदर्भ में बिधूड़ी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल को एक पत्र लिखा है। बिधूड़ी ने केजरीवाल को लिखित पत्र में कहा कि विभिन्न निजी स्कूलों के प्रतिनिधिमंडलों के सदस्यों ने उनसे मिलकर उन्हें बताया है कि दिल्ली के निजी स्कूलों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के बच्चों के लिए आरक्षित 25 प्रतिशत सीटों के बदले दी जाने वाली राशि है। के भुगतान में दिल्ली सरकार द्वारा लंबे समय से नहीं किया जा रहा है। भुगतान में देरी होने के कारण लाखों गरीब बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। इन स्कूलों का दिल्ली सरकार पर कई महीनों का भुगतान बकाया है।

उन्होंने कहा कि मेरी दिल्ली सरकार से अपील है कि वे ईडब्ल्यूएस के बच्चों को ध्यान में रखते हुए अपना सारा भुगतान करे, ताकि इन बच्चों के भविष्य न खराब हों।

 

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो  कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वह भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram