वन चैंपियनशिप-ग्लोबल सिटीजंस की खास पहल ‘टुगेदर ऐट होम’ का हिस्सा बनेंगे गुरदर्शन मंगत

नई दिल्ली। एशिया की सबसे बड़ी वैश्विक खेल मीडिया प्रॉपर्टी वन चैंपियनशिप (वन) ने एक बार फिर अपने पुराने साझेदार ग्लोबल सिटीजंस के साथ मिलकर ‘टुगेदर एट होम’ सीरीज का निर्माण किया है। यह कोरोना वायरस का फैलाव रोकने की खास पहल है।

इस सीरीज में वन चैंपियनशिप बेंटमवेट के उभरते स्टार गुरदर्शन ‘सेंट लायन’ मंगत को आइसोलेशन में देखने का मौका उनके चाहने वालों के लिए बहुत खास होगा। इस शानदार पहल से मंगत वन हैवीवेट विश्व चैंपियन ब्रैंडन ‘द ट्रुथ’ वेरा, वन वीमेन ऐटमवेट विश्व चैंपियन एंजेला ‘अनस्टॉपेबल’ ली और वन चैम्पियनशिप उपाध्यक्ष मीशा ‘कपकेक’ टेट आदि से जुड़ेंगे। इस सीरीज़ का मकसद विश्व स्वास्थ्य संगठन के कोविड- सॉलिडरीटी फंड के लिए धन जुटाने के साथ लोगों को घर और चारदीवारी के अंदर रहने और सामाजिक दूरी बनाने रखने के लिए प्रोत्साहित करना है।

इस सीरीज से जुड़ने को लेकर मंगत ने कहा,“मैं वर्षों से इस चैरिटी संगठन ग्लोबल सिटीजन की गतिविधियों को देख रहा हूं। वन ने इसके साथ काम जारी रखा जिससे मैं बहुत उत्साहित हूं। ये बेजोड़ संगठन हैं जिनके साथ काम करने के लिए मैंने पहले भी उनसे संपर्क में रहा हूं। मैं उनके साथ अलग-अलग देशों में उनके मिशन पर जाना चाहता हूं जहां जरूरतमंद बच्चों और परिवारों की मदद करने का अवसर मिलेगा। मुझे विश्वास है कि यह तो बस शुरुआत है। आने वाले समय में मुझे बहुत कुछ करना है।”

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।
कोरोनोवायरस महामारी की लहर रोकने के लिए पूरी दुनिया के लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी गई है। इससे प्रमुख खेल और ऐसे अन्य आयोजन रुक गए हैं। लेकिन कोविड-19 में सबसे अलग रहने के बावजूद मंगत में उत्साह की कोई कमी नहीं आई है। वे इस अनुभव को जीवन के अन्य अवसरों को जानने का मौका मानते हैं। यह एक पेशेवर एथलीट के लिए बेहद जरूरी खूबी है जो मंगत में है।

मंगत ने अचानक मिले इस फुर्सत में सबसे पहले और सबसे अधिक ट्रेडिंग और शेयर बाजार की जटिल दुनिया को जाने की चाहत पूरी की है। वे प्रत्येक दिन इसे अंदर-बाहर से जानने में लग जाते हैं। मार्शल आर्ट से बाहर एक इंसान के रूप में अपने सभी कौशलों का विकास करने में लगे रहे हैं।

मंगत ने बताया, ‘‘मैं रोज सुबह 5 बजे उठता हूं और शेयर बाजार, इसके उतार-चढ़ाव एवं सभी बातों को सीखता हूं जिनके लिए कभी समय नहीं मिला। मेरे लिए स्टाॅक मार्केट में कदम रखना और ट्रेडिंग करना कठिन है, क्योंकि मैं अमूमन उन समयों में हमेशा अपने प्रशिक्षण में लगा रहता हूँ। मेरा ध्यान आम तौर पर मिक्स्ड मार्शल आट्र्स पर रहता है, पर अभी मुझे ब्रेक मिल गया है और मुझे इस फुर्सत का लाभ लेना है। इसलिए मैं जीवन के विभिन्न पहलुओं में गोते लगाने की कोशिश करता रहा हूं।’’

 इन कार्यक्रमों का समापन ग्लोबल म्यूजिक स्पेशल ‘‘वन वर्ल्ड: टुगेदर ऐट होम’’ कार्यक्रम के रूप में होगा। यह इस सीरीज की एक ऐतिहासिक घटना होगी, और इसमें सर एल्टन जॉन, सर पॉल मेकार्टनी और लेडी गागा समेत कई ऐतिहासिक संगीत सितारे भाग लेंगे।
 लेट नाइट टाॅक शो के आइकन जिमी फैलन, स्टीफन कोलबर्ट और जिमी किमेल द्वारा आयोजित, यह विशाल ग्लोबल ब्रोडकास्ट महामारी कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई के लिए धन जुटाने में सहायता करेगा – इसमें अभी तक 35 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए जा चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram