वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 में भारत को आठ विकेट से हराया

तिरुवनंतपुरम । लेंडल सिमंस की 45 गेंदों पर ताबड़तोड़ 67 रनों की नाबाद पारी के दम पर वेस्टइंडिज ने रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत को आठ विकेट से हरा दिया।

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए।  जवाब में  वेस्टइंडिज ने 18.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इसी के साथ वेस्टइंडिज ने तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है। अब इस श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बुधवार 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा।

शिवम दुबे ने भारत की ओर से शानदार बल्लेबाजी की और अपने करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। वहीं, रिषभ पंत 33 रन बनाकर नाबाद लौटे।

171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम ओर से सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस और एविन लुइस ने तेज शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। भारत को पहली सफलता लुइस के रूप में मिली। लुइस को वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर रिषभ पंत ने स्टंप आउट कर दिया। लुइस ने 40 रन बनाए। वेस्टइंडीज को दूसरा झटका शिमरोन हेटमायर के रूप में लगा जो 14 गेंदों में 23 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर विराट के हाथों कैच आउट हुए। वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने अर्धशतकीय पारी खेली।

भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को 24 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा जब केएल राहुल 11 रन बनाकर पियरे की गेंद पर हेटमायर के हाथों कैच आउट हो गए। 6 ओवर के पावरप्ले में भारत ने 1 विकेट खोकर कुल 42 रन बनाए। भारत को दूसरा झटका उपकप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा जो 18 गेंदों में 15 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे ने शानदार पारी खेली और 54 रन बनाए। उन्होंने 30 गेंदों का सामना किया और हेडेन वॉल्श की गेंद पर हेटमायर द्वारा लपके गए। विराट कोहली के रूप में भारत को चौथा झटका लगा जब वे 19 रन की पारी खेलकर केसरिक विलियम्स का शिकार बने। इसके बाद श्रेयस अय्यर 10 रन बनाकर हेडेन वाल्श का शिकार बने।

भारत को छठा झटका रवींद्र जडेजा के रूप में लगा जो 9 रन बनाकर केसरिक विलियम्स की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। सातवें विकेट के रूप में वाशिंगटन सुंदर पवेलियन लौटे जो बिना खाता खोले आउट हुए। शेल्डन कॉटरेल ने अपनी ही गेंद पर उन्हें कैच आउट किया।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दूबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

लेंडल सिमंस, एविन लुइस, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, हेडेन वाल्स, केसरिक विलियम्स, खारे पियरे और शेल्डन कॉटरेल।

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram