शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलि‍स ने हटाया

नई दिल्ली।  नागरिक संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में शाहीन बाग सहित दिल्ली के दो अन्य स्थानों पर चल रहे प्रदर्शन को पुलिस के द्वारा हटा दिया गया है। शाहीन बाग में पिछले करीब 100 दिनों से  सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में प्रदर्शन चल रहा था। वहीं पिछले कुछ दिनों से देश और दिल्ली पर कोरोना संकट छाया हुआ था। जिसके लिए लोगों से एक जगह एकत्रित न होने और घर से बाहर नहीं निकलने की अपील लगातार की जा रही है। अब इस कड़ी में शाहीन बाग प्रदर्शन को भी पुलिस के द्वारा हटाया दिया गया। वहीं डीसीपी साउथ ईस्ट आरपी मीणा का कहना है कि कोरोना की वजह से रिक्वेस्ट कर शाहीन बाग प्रदर्शन को स्थगित कराया जा रहा है।
शाहीन बाग में इसको लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है और टेंट वगैरह को वहां से हटाया जा रहा है।
100 दिन से कर रहे थे प्रदर्शन
 जानकारी के अनुसार, पिछले 100 दिन से शाहीन बाग में बीच सड़क पर टेंट लगाकर प्रदर्शन चल रहा था। साथ ही यहां पर ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है और दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ ही अर्धसैनिक बलों के जवान को भी तैनात किया गया है।
वहीं इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी 23 मार्च यानी सोमवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन कोरोना संकट की वजह से सुनवाई टल गई। अब कोरोना संकट को देखते हुए पुलिस के द्वारा प्रदर्शन को हटाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram