(हमीरपुर बुलेटिन) नौटंकी में ठुमके लगाने वाला यूपी-100 का हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर, पढ़े दिनभर की पूरी खबरें

1 – नौटंकी में ठुमके लगाने वाला यूपी-100 का हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर

हमीरपुर । जिले में नौटंकी के दौरान वर्दी में ही ठुमके लगाने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने जांच के बाद यूपी-100 के हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है। मंगलवार को दोषी हेड कांस्टेबल ने पुलिस लाइन में आमद भी करा दी है। उससे स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

जिले के बिंवार थाना क्षेत्र के कुनेहटा गांव में सोमवार को नौटंकी के दौरान यूपी-100 की पीआरबी-1229 के हेड कांस्टेबल श्याम लाल का वर्दी में ठुमके लगाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। वीडियो का संज्ञान लेते हुये नये पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने यूपी-100 प्रभारी से जांच कर रिपोर्ट मांगी थी। जांच के बाद इस हेड कांस्टेबल को पुलिस अधीक्षक ने लाइन हाजिर कर दिया है। पुलिस अधीक्षक के पीआरओ ने मंगलवार को बताया कि दोषी हेड कांस्टेबल की पुलिस लाइन में आमद करा दी गयी है।

2 – हमीरपुर : शराबी पिता ने पत्नी से झगड़ बच्ची को नदी में फेंका, घर में लगाई आग

मासूम बेटे ने खोली पिता की पोल, पुलिस ने नदी से शव बरामद कर आरोपी पिता को किया गिरफ्तार 

हमीरपुर । जिले में शराबी पति ने पत्नी से झगड़े के बाद बेटी को नदी में फेंक कर मारने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। घटना की जानकारी बेटे ने घर पहुंचकर मां को दी। पति की हरकत से घबराई मां बच्चों को लेकर पड़ोसी के घर में शरण ली। घर पहुंचे पति ने परिवार को न पाकर गृहस्थी में आग लगा दी। मामले में पत्नी ने पति की करतूत थाने पहुंचकर बयां की तो पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर नदी से शव बरामद करते हुए कार्रवाई शुरु की।

सुमेरपुर थानाध्यक्ष गिरेन्द्र पाल सिंह ने मंगलवार को बताया कि धुंधपुर गांव निवासी शिव पूजन पुत्र रमेश निषाद ने सोमवार की रात जमकर शराब पी। शराब पीने के बाद वह घर पहुंचा और पत्नी रेखा से झगड़ा किया। झगड़े के बाद शिव पूजन मोटर साइकिल में अपने बेटे अंकुश (6) व बेटी गुलबियां (4) को बैठाकर घर से निकल गया। बच्चों को ले जाकर नशे में पड़ोसी जनपद के पैलानी डेरा के पास पहुंचा और वहां से गुजरने वाली केन नदी के पुल से बेटी गुलबियां को फेंद दिया। पिता द्वारा बहन को नदी में फेकता देख भाई अंकुश डर गया और वहां से भाग निकला। मौके से भागे बेटे को तलाशते हुए पिता ने पास ही स्थित पेट्रोल पंप के पास पकड़ लिया और उसे डराते हुए किसी को नदी में बहन को फेंकने वाली बात न बताने को कह कर घर छोड़ दिया।

घर पहुंचे छह वर्शीय अंकुश पिता की करतूत को याद कर मां व बड़ी बहनों अंजली व रागिनी के सामने फफक—फफक कर रो पड़ा और पिता की हरकत बयां कर दी। पति का बच्चों के प्रति क्रूरता की हद का पता चलते ही पत्नी व पूरे परिवार के होश फाख्ता हो गये। डर के चलते पूरा परिवार गांव में ही स्थित एक घर में शरण ली। कुछ देर बात शिव पूजन घर लौटा और पत्नी बच्चों को न पाकर उसने घर में आग लगा दी और अपनी बेरहम चेहरा छुपाने के लिए रंजिश में आग लगाने का शोर मचाने लगा। पड़ोसियों ने आग बुझायी। इस ​बीच शिव पूजन मौके से भाग गया। पड़ोसियों की जानकारी पर पुलिस पहुंची और तभी पत्नी रेखा भी आ गई। उसने पति के खिलाफ बच्चे को नदी में फेंककर मारने की शिकायत की। जिस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी पिता को मंगलवार साथ ले जाकर केन नदी में बच्ची के शव की तलाश नरी गांव के पास से बरामद कर लिया। गांव के पूर्व प्रधान रंजीत निषाद ने बताया कि शिव पूजन मजदूरी करता है और शराब की लत कारण आये दिन पत्नी से विवाद करता था।

 

3- पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता में प्रयागराज ने बाजी मारी
फतेहपुर के भी खिलाड़ियों ने भी दिखाया दमखम 

हमीरपुर । हमीरपुर में मंगलवार को 23 वीं अन्तर्जनपदीय पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 10 हजार मीटर की दौड़ में प्रयागराज के अनिल यादव ने बाजी मारी है।

हमीरपुर स्थित पुलिस परेड ग्राउन्ड में एथलेटिक्स प्रतियोगिता के दूसरे दिन 10 हजार मीटर की दौड़ में प्रयागराज ने दबदबा कायम किया। महिला वर्ग में संगीता वर्मा बांदा ने प्रथम स्थान हासिल किया। कौशांबी की आकांक्षा दूसरे स्थान पर रही। लम्बी कूद में अनीता यादव प्रयागराज प्रथम रही वहीं कौशांबी की किरन यादव दूसरे स्थान पर रही। पुरुष वर्ग की लम्बी कूद में मनोज यादव प्रयागराज प्रथम रहे। हमीरपुर के विशाल दूसरे स्थान पर रहे। भाला फेंक में रमेश पटेल प्रयागराज प्रथम रहे जबकि अभिषेक फतेहपुर दूसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में विदिता यादव फतेहपुर ने बाजी मारी, प्रयागराज की नूतन भारती दूसरे स्थान पर रही। चार सौ मीटर की दौड़ में जूही बांदा प्रथम रही। पुरुष वर्ग में रवि यादव बांदा प्रथम रहे। एक सौ दस मीटर की बाधा दौड़ में सीमा हमीरपुर ने बाजी मारी व ही पुरुष वर्ग में मुकेश कुमार फतेहपुर प्रथम रहे। डेढ़ हजार मीटर की दौड़ में अखिलेश यादव कौशांबी प्रथम रहे जबकि महिला वर्ग में निधि पाल फतेहपुर प्रथम रहे। चार सौ मीटर की दौड़ में भी प्रयागराज के ज्ञानेन्द्र यादव प्रथम रहे। महिला वर्ग में निधि पाल फतेहपुर प्रथम रहे। इसी तरह से दो सौ मीटर की दौड़ में मनोज यादव प्रयागराज सबसे तेज दौड़े वहीं महिला वर्ग में सुचिता तिवारी फतेहपुर ने बाजी मारी।

प्रयागराज जोन के सभी जनपदों की पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता में पहले ही दिन से प्रयागराज का दबदबा कायम हैं। दूसरे दिन भी प्रयागराज के खिलाड़ी सबसे तेज दौड़े।

4- पालिका के बड़े ठेकेदार के खिलाफ सरकारी धन के गबन का मामला दर्ज
-अधिशाषी अधिकारी की तहरीर पर पुलिस ने किया मुकदमा, करोड़ों के निर्माण कार्य रुके
हमीरपुर । जिले में नगर पालिका परिषद में हो रहे करोड़ों रुपये के निर्माण कार्य के ठेकों में मनमानी को लेकर मंगलवार के दिन अधिशाषी अधिकारी ने एक बड़े ठेकेदार के खिलाफ सरकारी धन के गबन और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा कोतवाली में दर्ज कराया हैैं।
जिले के मौदहा नगर पालिका परिषद में काफी समय से करोड़ों के ठेकों में घपलेबाजी का दौर जारी हैं। जिलाधिकारी ने इस मामले की जांच के निर्देश दिये थे। पालिका के अधिशाषी अधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने इस घपलेबाजी में कार्यवाही आगे बढ़ायी तो उन्हें एक बड़े ठेकेदार ने धमकी दे डाली। ठेकेदार कमलेश वर्मा के खिलाफ अधिशाषी अधिकारी ने कोतवाली में तहरीर दी जिस पर कोतवाल विक्रमाजीत सिंह ने मुकदमा दर्ज कर लिया हैं। अधिशाषी अधिकारी ने ठेकेदार का ठेका निरस्त करते हुये उसके पालिका में लगे डम्फर व ट्रैक्टर आदि भी हटा दिये हैं। अधिशाषी अधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि कर्मियों का ठेका भी ठेकेदार को दिया गया था जिसे निरस्त कर दिया गया हैं। उन्होंने बताया कि जब तक दूसरा ठेका नहीं होता तब तक संविदा कर्मियों को मानदेय नगर पालिका अध्यक्ष देंगे।
उन्होंने बताया कि ठेकेदार ने उन्हें गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी भी दी हैं। इधर ठेकेदार का कहना है कि अधिशाषी अधिकारी के खिलाफ उच्चाधिकारियों को शिकायत करने का नतीजा हैं कि उन पर इस तरह के आरोप लगाये गये हैं। मौदहा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गयी हैं।

5 – विकलांग वृद्धा को मुर्दा घोषित कर रोकी पेंशन, जांच के निर्देश

हमीरपु । जिले में एक दिव्यांग बुजुर्ग महिला को राजस्व कर्मियों ने मुर्दा घोषित कर दिया जिससे उसकी पेंशन रुक गयी। मंगलवार को पीड़ित वृद्धा ने एसडीएम से शिकायत कर कहा कि साहब मैं तो जिन्दा हूं लेकिन कागज में उसे मार दिया गया हैं। एसडीएम ने इस मामले की जांच के निर्देश दिये हैं।
जिले के मौदहा क्षेत्र के बक्छा गांव निवासी शकुंतला (58) पुत्री जगन्नाथ अविवाहित हैं जो बेसहारा होकर इधर उधर भटक रही हैं। इसके दोनों हाथों में कुष्ठ की बीमारी हैं। हाथ की अंगुलियां और हथेली इस बीमारी में खो चुकी हैं। इसे सीएमओ के यहां से विकलांगता का प्रमाणपत्र भी मिला हुआ हैं।
इसी आधार पर उसे हर माह विकलांगता की पेंशन मिलने लगी। मगर पिछले साल ही राजस्व कर्मियों ने इसे मृत घोषित कर दिया हैं जिससे पेंशन भी मिलना बंद हो गयी हैं।
पीड़ित वृद्धा, एसडीएम से शिकायत कर रो पड़ी। उसने कहा कि साहब यदि न्याय नहीं मिला तो मुख्यमंत्री के दरबार में जाकर गुहार लगायी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *