(हमीरपुर बुलेटिन) सीएए को लेकर भाजपा ने निकाली जागरुकता पदयात्रा, पढ़े दिनभर की खबर 

1- सीएए को लेकर भाजपा ने निकाली जागरूकता पदयात्रा 
नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) को लेकर रविवार को दोपहर भाजपा के प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल के नेतृत्व में जन जागरूकता अभियान का आगाज करते हुये एक किमी की पैदल यात्रा निकाली गयी। पद यात्रा में हजारों कार्यकर्ताओं ने तिरंगा झंडा लहराया। पदयात्रा को लेकर हमीरपुर-कालपी मार्ग में जाम भी लगा।
नगर के रानी लक्ष्मीबाई तिराहे से सीएए के समर्थन में भाजपा ने जन जागरूकता अभियान के तहत पदयात्रा निकाली। पार्टी के प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल ने पदयात्रा रैली को हरी झंडी दिखायी और स्वयं एक किमी तक शांति मार्च में हिस्सा लिया। पदयात्रा रानी लक्ष्मीबाई तिराहे से शुरू हुयी जो बस स्टाप, अमन शहीद, महिला थाना, कालपी चौराहा होते हुये गौरादेवी मंदिर के पास सभी में तब्दील हो गयी।
पदयात्रा में प्रदेश सरकार के दर्जा प्राप्त मंत्री बाबूराम निषाद, सदर विधायक युवराज सिंह, राठ क्षेत्र की विधायक  मनीषा अनुरागी, जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। पदयात्रा के दौरान हमीरपुर-कालपी मार्ग काफी देर तक जाम रहा।
2- आधा किलो प्याज के पैकेट पाकर सड़क पर नाचे गरीब

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का जन्मदिन रविवार को यहां कार्यकर्ताओं ने बड़े ही अनोखे अंदाज से मनाया। भीड़भाड़ वाले स्थान पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने टेंट लगाकर दिन भर गरीबों को मुफ्त प्याज बांटे। आधा-आधा किलो प्याज के पैकेट पाकर गरीब सड़क पर ही नाचने लगे।
जिले के राठ कस्बे के बारह खंभा चौराहे पर कांग्रेस के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य गोविन्द अहिरवार के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के 48वें जन्मदिन पर टेंट लगाकर आधा किलो ग्राम वजन के प्याज के पैकेट कई घंटे तक गरीबों में बांटे। कस्बे के ही गरीब लोगों ने प्याज पाकर प्रियंका गांधी जिन्दाबाद के नारे लगाये। कांग्रेसी नेता गोविन्द अहिरवार ने इस मौके पर कहा कि मौजूदा सरकार में महंगाई चरम पर है और गरीब तबके के लोगों को प्याज खरीदना ही मुश्किल हो गया है। कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार जायसवाल ने कहा कि गरीबों के साथ भाजपा सरकार की बेरुखी में प्याज बांटकर कुछ हद तक कांग्रेस ने राहत दी है। इस मौके पर नरेन्द्र आनंद, लतीफ उल्ला खां, प्रमोद राजपूत, दुष्यंत राजपूत, जितेन्द्र राजपूत, शकील अहमद, सुखदेव सोनी, अनुरुद्ध राजपूत, केशव अहिरवार, मुन्ना राजपूत, रामप्रकाश शुक्ला सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।
इधर हमीरपुर में कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी की जयंती धूमधाम से मनाते हुये वृद्धाश्रम में वृद्धों को फल बांटे। पूर्व विधायक जगदीश नारायण शर्मा एवं संजय वीर सिंह लोधी के नेतृत्व में प्रियंका गांधी की जयंती बुजुर्गों को फल भेंटकर मनायी। कार्यक्रम में पार्टी की जिलाध्यक्ष नीलम निषाद, लक्ष्मीकांत त्रिपाठी, दीपक चक्रवर्ती, बृजेश बादल, महेश सिंह राणा, प्रदीप निषाद, धर्मेन्द्र गुप्ता, अर्जुन निषाद, आशीष शिवहरे, श्रीमती कमला, चन्द्रा, रामदेवी व योगेन्द्र नाथ बाजपेई सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।
3- काउन्टर लगाकर दी जायेगी नागरिकताः प्रदेश मंत्री

-सीएए के समर्थन में भाजपा की जन जागरूकता सभा में उमड़ी भीड़ 
 हमीरपुर में रविवार को दोपहर बाद सीएए के समर्थन में भाजपा के आयोजित जन जागरूकता सभा में भाजपा के प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल ने कहा कि हम मेले व काउन्टर लगाकर नागरिकता देंगे। इस कानून को रुकना नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार नागरिकता, संशोधन कानून को लेकर बंगलादेश, अफगानिस्तान व पाकिस्तान में रहने वाले प्रताड़ित अल्पसंख्यकों राहत देने का काम किया है।
हमीरपुर नगर के गौरादेवी मंदिर स्थित भाजपा के जन जागरूकता सभा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग सह संयोजक गोपाल दास पालीवाल ने कहा कि सीएए देश के किसी भी नागरिक का कोई भी बहुत मौैलिक अधिकार नहीं छीनता बल्कि यह अधिकार देने कानून है लेकिन कांग्रेस, सपा और बसपा जैसे दल भ्रम फैला रहे है। पिछड़ा वर्ग एवं वित्त विकास निगम के अध्यक्ष बाबूराम निषाद ने कहा कि बंगाल पर रह रहे शिक्षाविदों, फिल्म कलाकारों व अन्य पैसे से जुड़े लोगों के एक वर्ग, सीएए लागू करने पर प्रधानमंत्री मोदी को तहें दिल से आभार व्यक्त कर रहे है। इस कदम की प्रशंसा करते है। ऐसा बंगाल के लोगों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर नागरिकता संशोधन अधिनियम के प्रति समर्थन किया है। सदर विधायक युवराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जरिये बताया गया है कि पड़ोसी देशों में धार्मिक आधार पर सताये गये लोगों के लिये नागरिकता की मांग न तो नई है और न ही हालिया आजादी के समय से ही ये मांग उठायी जा रही थी। नेता आते गये और इसे लेकर वादे करके चले गये लेकिन अब मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने इस वादे को पूरा किया है। राठ क्षेत्र की विधायक मनीषा अनुरागी ने कहा कि विपक्ष वोट बैंक की राजनीति के कारण भ्रम फैला रहा है। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत, जिलाध्यक्ष बृजकिशोर गुप्ता ने भी विचार रखे। कार्यक्रम में राजीव शुक्ला, शिव प्रकाश सेंगर, जगदीश प्रसाद व्यास, प्रीतम सिंह किसान, राठ नगर पालिका के चेयरमैन श्रीनिवास बुधौलिया. हिमांशु श्रीवास्तव व किशन व्यास सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।
4- फिल्म सुपर स्टार आफ हमीरपुर के कार्यक्रम में बच्चों ने दिखाया जलवा

-मशहूर कामेडियन व टीवी कलाकार राजू श्रीवास्तव के भतीजे ने कार्यक्रम में लगाये चार चांद
हमीरपुर में रविवार को दिवेश ओमर फिल्म के सुपर स्टार आफ हमीरपुर के तहत एक कार्यक्रम की धूम मची जिसमें मशहूर कामेडियन व टीवी कलाकार राजू श्रीवास्तव के भतीजे रजत श्रीवास्तव ने हिस्सा लिया।
हमीरपुर नगर के रहुनियां धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ आलोक ओमर, आदित्य गुप्ता, आदर्श ओमर, शिवम ओमर व रवि गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में 150 बच्चों के पंजीकरण किये गये। इसमें  60 बच्चों ने सुपर स्टार आफ हमीरपुर के लिये प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में संदीप कनौजिया ने कहा कि यहां के बच्चों के लिये इसी तरह के कार्यक्रम आगे भी आयोजित करेंगे। जिन बच्चों का चयन होगा उनको आगे भी बढ़ायेंगे। अमित दक्ष ने कहा कि अपने इस बुन्देलखंड में प्रतिभावान छात्रों की कोई कमी नहीं है। बस उनको निखारने की जरूरत है। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल में गायन में बंटीदास कानपुर, नृत्य में साहिल रहे। कार्यक्रम का संचालन मशहूर कामेडियन व टीवी कलाकार राजू श्रीवास्तव के भतीजे रजत श्रीवास्तव ने किया। इस मौके पर शशिकांत गुप्ता, नारेन्द्र कुमार, कृमिका ओमर, विष्णु ओमर, अमित गुप्ता व संदीप सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *