हरियाणा विधानसभा चुनाव : BJP ने जारी किए सभी 90 उम्मीदवारों के नाम

हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 12 प्रत्याशियों के नाम हैं। नारायणगढ़ से सुरेंद्र राणा और आदमपुर से सोनाली फोगाट को टिकट दी गई है। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटें हैं। भाजपा ने सोमवार को 78 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए थे। बुधवार रात जारी सूची के बाद भाजपा के सभी सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं।

भाजपा ने सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए 78 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर को करनाल से, योगेश्वर दत्त बरोदा, सुभाष बराला टोहाना से, संदीप सिंह पिहोवा, बबीता फोगाट को दादरी से उम्मीदवार घोषित किया गया था। पहली सूची में दो मंत्रियों समेत 8 विधायकों के टिकट कटे थे।

1

 

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 78 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित सोमवार को कर दिए हैं. मनोहर लाल खट्टर करनाल से, योगेश्वर दत्त बरौदा (सोनीपत जिला) से, संदीप सिंह पिउहा (कुरुक्षेत्र) से और बबीता फोगाट दादरी से चुनाव लड़ेंगी.

वहीं बीजेपी ने मंत्री राव नरवीर सिंह का टिकट काट दिया है उनकी जगह बादशाहपुर से प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष मनीष यादव को टिकट दिया है.

भाजपा ने हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपने 78 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल से चुनाव मैदान में उतारा गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पार्टी में हाल में शामिल हुए कुछ खिलाड़ियों को भी टिकट दिए गए हैं।

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

पहलवान बबीता फोगाट, पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान संदीप सिंह, ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त को क्रमश: दादरी, पिहोवा और बरोदा से उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 90 सदस्यीय विधानसभा में चुनाव के लिए 38 विधायकों को फिर से टिकट दिया है और उनमें से सात के टिकट काट दिए हैं ।

2 मुस्लिम प्रत्याशियों को मिला टिकट

हरियाणा विधानसभा चुनावों में 7 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं, वहीं 38 मौजूदा विधायकों को पार्टी ने दोबारा चुनावी समर में उतारा है. इस बार के चुनाव में बीजेपी ने 9 महिलाओं और दो मुस्लिम प्रत्याशियों को चुनाव में उतारा है.

किनका कटा टिकट?

फरीदाबाद से मंत्री विपुल गोयल को भी इस बार टिकट नहीं दिया गया है. गुरुग्राम से लगती चार में से तीन विधानसभाओं के मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है . पटौदी विधानसभा से राव इंद्रजीत की बेहद खास, विधायक बिमला चौधरी का टिकट काटकर प्रदेश प्रवक्ता सत्यप्रकाश जरावत को टिकट दिया गया है.

सोहाना विधानसभा से विधायक तेज पाल तंवर का टिकट कटा है, उनकी जगह मेवात के संजय सिंह को सोहाना विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. कैबिनेट मंत्री राव नरबीरा का टिकट काटकर बीजेपी यूथ के अध्यक्ष मनीष यादव को बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र का टिकट दिया गया है.

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram