CAA के खिलाफ प्रदर्शन के चलते 22 दिसंबर को होने वाली UPTET परीक्षा टली

UPTET 2019 Exam Postponed: नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों से हिंसा और आगजनी की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसे देखते हुए UPTET Exam की डेट टाल दी गई है. ये परीक्षा 22 दिसंबर को होनी थी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में जूनियर हाईस्कूल के टीचर्स की नियुक्ति के लिए 22 दिसंबर रविवार को अध्यापक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) होनी थी. फिलहाल इसे टाल दिया गया है. अभी इसकी कोई अग्रिम तिथि तय नहीं की गई है. इस बारे में राजस्व एवं बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि अपरिहार्य कारणों से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) स्थगित की जाती है. परीक्षा की नई तिथि की सचूना जल्द से जल्द दी जाएगी. इस परीक्षा में 16 लाख 58 हजार परीक्षार्थी रजिस्टर्ड हैं. इसकी परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश में 1986 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

ये सूचना पढ़ें

 

परीक्षा नियामक सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने पीटीआई को बताया कि इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 12 दिसंबर से ही डाउनलोड किए जा रहे थे लेकिन प्रदेश में कानून व्यवस्था को देखते हुए कई जगहों पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं जिससे प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में समस्या आ रही है. उन्होंने कहा कि परीक्षा की अगली तिथि की जानकारी जल्दी ही दी जाएगी.

इससे पहले न्यूज एजेंसी पीटीआई पर खबर आई थी कि उत्तर प्रदेश में जूनियर हाईस्कूल के अध्यापकों की नियुक्ति के लिए अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 22 दिसंबर को अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही दो पालियों में होगी. फिर परीक्षा नियामक सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने पीटीआई भाषा को बताया था कि इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 12 दिसंबर से ही डाउनलोड किए जा रहे हैं और लगभग 95 प्रतिशत प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा चुके हैं. फिलहाल परीक्षा किसी अग्रिम तिथि के लिए टाल दी गई है. जल्द ही इसकी तारीख घोषित की जाएगी.

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram