IBPS PO Exam: 12 अक्टूबर से परीक्षा, जानें- कब आएंगे एडमिट कार्ड

IBPS PO 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PROBATIONARY OFFICERS (PO)) / MANAGEMENT TRAINEES (MT) भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन मांगे थे.

अब इन पदों के लिए होने वाली परीक्षा 12 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी.  वहीं जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं. वहीं सूत्रों के अनुसार एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार नियमित रूप से आधिकारिक वेबासाइट  ibps.in देखते रहे.

IBPS PO Prelims Admit Card 2019: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.

स्टेप 2-  “IBPS PO Prelims 2019 Admit Card” पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई जरूरी जानकारियां भरें.

स्टेप 4- सबमिट करें.

स्टेप 5-  एडमिट कार्ड स्क्रीन पर होगा. भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

आईबीपीएस पीओ भर्ती 2019 के लिए इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, कॉर्पोरेशन बैंक, इंडियन बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, यूको बैंक और यूनाइटेड सहित कुल 4336 पदों पर भर्ती होनी है.

ये है परीक्षा की तारीख

IBPS PO 2019 के पदों पर चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन 3 चरणों में किया जाएगा. पहली IBPS PO प्रारंभिक और IBPS PO मुख्य परीक्षा, तीसरा इंटरव्यू.

IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा की तारीख : 12, 13, 19 और 20 अक्टूबर 2019

IBPS PO मुख्य परीक्षा की तारीख:  30 नवंबर 2019

कैसी होगी परीक्षा

IBPS PO प्रीलिम्स परीक्षा को तीन भागों में बांटा जाएगा. परीक्षा 100 मार्क्स की होनी, जिसे पूरा करने के लिए 1 घंटे का समय दिया जाएगा.

अंग्रेजी के लिए, प्रत्येक एक अंक के कुल 30 प्रश्न पूछे जाएंगे वहीं  मात्रात्मक योग्यता और तर्क क्षमता के लिए, प्रत्येक एक अंक के 35 प्रश्न पूछे जाएंगे.

आधिकारिक नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वह पहले ये जरूरी जानकारी पढ़ लें.

जानें- किस बैंक में कितने पदों पर भर्ती

– इलाहाबाद बैंक – 500

– बैंक ऑफ इंडिया – 899

– बैंक ऑफ महाराष्ट्र – 143

– केनरा बैंक – 203

– कॉर्पोरेशन बैंक – 62

– इंडियन बैंक – 201

– ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स – 122

– यूको बैंक – 500

– यूनियन बैंक ऑफ इंडिया – 644

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram