IND vs SA: टीम इंडिया को झटका, बुमराह टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि पीठ के निचले हिस्से में मामूली फ्रैक्चर की वजह से वह आगामी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 25 साल के जसप्रीत बुमराह की जगह उमेश यादव को भारतीय स्क्वॉड में लाया गया है. T20I सीरीज 1-1 से बराबर कर अफ्रीकी टीम ने टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया पर दबाव बना दिया है.

बीसीसीआई के मुताबिक, ‘बुमराह को पीठ के निचले हिस्से में हल्का फ्रैक्चर है और इसी कारण वह दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली गांधी-मंडेला सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी इस चोट का पता रोजमर्रा की जांच में चला. वह एनसीए में अपनी चोट पर काम करेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने बुमराह के स्थान पर उमेश यादव को टीम में जगह दी है.’

JUST IN: Umesh Yadav replaces Jasprit Bumrah in India’s Test squad fast bowler Jasprit Bumrah has sustained a minor stress fracture in his lower back and has been ruled out of the upcoming Paytm Freedom Series for Gandhi-Mandela Trophy against South Africa.

View image on Twitter
साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय तेज आक्रमण ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के जिम्मे होगा. सीरीज का दूसरा टेस्ट 10 अक्टूबर से पुणे में, जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।
आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram