Miss Universe 2019 Winner: इस सवाल का जवाब देकर मिस यूनिवर्स बन गईं साउथ अफ्रीका की ये सुंदरी, देखें वीडियो

जेएनएन। अमेरिका के अटलांटा में रविवार को आयोजित 68वें मिस यूनिवर्स समारोह में 90 सुंदरियों के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) ने सबको हराकर विश्व सुंदरी का ताज पहना। दुनिया की 90 सुंदरियां इस मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए एक दूसरे को टक्कर दे रही थीं। इन सबको हराकर साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) ने साल 2019 की मिस यूनिवर्स का खिताब जीता।

जोजिबिनी टूंजी के साथ 20 सुंदरियां सेमीफाइनल में पहुंची थीं। जिसमें भारत की वर्तिका सिंह भी शामिल थीं। हालांकि, वर्तिका टॉप 10 में अपनी जगह नहीं बना सकीं और कॉम्पटीशन से बाहर हो गईं। इसके बाद एक-एक कर के सभी सुंदरियां बाहर हो गईं और अंत में मुकाबला हुआ मेक्सिको की सोफिया अरागोन ( Sofia Aragon), की मैडिसन एंडरसन (Madison Anderson) और साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी के बीच।
तीनों फाइनलिस्ट से एक ही वाल पूछा गया। सवाल था…वह कौन सी सबसे महत्वपूर्ण चीज़ है जो आज की तारीख में हमें युवा लड़कियों को सिखानी चाहिए?। तीनों सुंदरियों ने अपना बेस्ट जवाब दिया, लेकिन जो जवाब जोजिबिनी ने दिया उसने उन्हें मिस यूनिवर्स बना दिया। इस सवाल के जवाब में जोजिबिनी ने कहा, ‘सबसे महत्वपूर्ण चीज़ जो हमें लड़कियों को सिखानी चाहिए वो है नेतृत्व करना (Leadership)समाज में अपनी जगह बनाने से ज़्यादा ज़रूरी कुछ भी नहीं हैं’।

भारत की वर्तिका ने इंडियन लुक में जीता सबका दिल

अटलांटा में हुए इस कॉन्टेस्ट में वर्तिका सिंह देसी अवतार में रैंप पर उतरीं और उन्होंने इस अटायर से लोगों का दिल जीत लिया। हालांकि वर्तिका विनर की रेस में काफी पीछे रह गईं। वर्तिका ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के एक राउंड में लाल कलर का लहंगा पहना था जिसमें वो काफी खुबसूरत लग रही थीं। मिस इंडिया वर्तिका ने कॉस्ट्यूम राउंड में अपनी जगह बनाई थी और उसके बाद स्विमसूट राउंड के लिए टॉप 10 प्रतिभागियों के नाम का ऐलान किया गया, जिसमें वर्तिका सिंह का नाम शामिल नहीं था। इसके साथ ही वर्तिका सिंह और भारत का साफ मिस यूनिवर्स 2019 में खत्म हो गया।

 

आशा हैं हमने ऊपर दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट हुए होंगे अगर नहीं तो कृपया कमेन्ट के जरिये हमें बताएं। आज के इतिहास के बारे में और भी जानकारी हो तो वो भी हमें कमेन्ट के जरिये बताये हम इस लेख में जरुर अपडेट करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Instagram
Telegram